फैक्ट चेक: स्कूल गर्ल के साथ अश्लील हरकत करने का पोस्ट वायरल, जानें क्या है पोस्ट की सच्चाई

स्कूल गर्ल के साथ अश्लील हरकत करने का पोस्ट वायरल, जानें क्या है पोस्ट की सच्चाई
  • एक शख्स पर स्कूल गर्ल के साथ अश्लील हरकत करने का दावा
  • रिवर्स सर्च में हुआ बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल चार फोटोज वाला एक कोलाज है। इस पोस्ट में एक शख्स को देखा जा सकता है जिसने सफेद रंग की टोपी पहनी हुई। शख्स एक स्कूल की छात्रा के साथ अश्लील हरकत करते नजर आ रहा है। लोग इस पोस्ट को बड़ी ही तेजी से अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर री-शेयर कर रहे हैं। लोग इस पोस्ट को शेयर कर मुसलमानों के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं। बता दें कि, रिवर्स सर्च में इस हमें इस पोस्ट की सच्चाई पता लगी। दरअसल, वायरल पोस्ट में दिख रही तस्वीरें बांग्लादेशी शॉर्ट फिल्म से ली गई है।

क्या है वायरल दावा?

सोशल मीडिया यूजर Ankit Aryan Satya Sanatan ने 13 अगस्त को अपने फेसबुक अकाउंट पर कोलाज अपलोड किया था। उसने लिखा, “खतरा इनको मदरसों में है लेकिन इन्हें हिजाब स्कूल कालेज में चाहिए।” आपको बता दें, इस पोस्ट को कई लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर रहे हैं और साथ में वही लिख रहे हैं जो अंकित नामक यूजर ने पोस्ट के साथ लिखा था।

यह भी पढ़े -पेरिस ओलंपिक 2024 उद्घाटन के बाद सैकड़ों लोगों के हाथ में रोशनी लिए प्रार्थना करने का वीडियो हुआ वायरल, जांच में पता लगी सच्चाई

पड़ताल

भास्कर हिंदी की टीम ने गूगल लेंस की मदद से रिवर्स सर्च किया तो हमें anna bala नामक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो मिली। दस मिनट की पूरी वीडियो देखने के बाद यह पता चला कि वायरल कोलाज पोस्ट में इसी वीडियो के स्क्रीनशॉट लगए गए हैं। दरअसल, यह वीडियो बांग्लादेशी शॉट फिल्म का है। वीडियो के अंत में बताया गया है कि यह फिल्म सामाजिक जागरूकता के लिए बनाई गई है। इस शॉट फिल्म में यह दिखाया गया है कि जिस समाज में हम रह रहे हैं उसमें कितने तरह के अपराध होते रहते हैं। रिवर्स सर्च में यह साफ हो गया कि वायरल कोलाज में जो भी दावा किया गया था वह फर्जी है।

Created On :   14 Aug 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story